छोटाभंगाल के देवादि देव गहरी नेर आठ मार्च को बैजनाथ में राज्य स्तरीय महाशिव रात्रि मेले में होंगे शरीक 

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

छोटाभंगाल की धरमान पंचायत के गाँव नेर में घाटीवासियों की अटूट आस्था के प्रतीक देवादि देव गहरी नेर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी आठ मार्च को बैजनाथ में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय महाशिवरात्रि मेले में शरीक होने के लिए पहली मार्च को अपने मूल स्थल नेर से लाव लशकर तथा देवलुओं सहित रवाना हो गए हैं।

देव गहरी नेर कमेटी के अध्यक्ष संजय ठाकुर ने बताया कि देव गहरी नेर गत दिन अपने मूलस्थल नेर से निकल कर शुक्रवार के दिन चौहार घाटी की वरधान पंचायत के गाँव कल्होग में स्थानीय गाँवववासियों द्वारा आयोजित देव जातर को स्वीकारा तथा उन्हें सुख समृद्धि का सन्देश भी दिया।

वहीँ क्ल्होग गाँव में ही रात्रि ठहाराव करने के बाद शनिवार के दिन दोपहर बाद निचले क्षेत्र जोगिन्द्र नगर में आने वाले हरावाग गांव में रात्रि ठहराव कर रविवार को दोपहर को जिमाजिमा में गाँववासियों द्वारा आयोजित की जाने वाली देव जातर में भाग लेंगे तथा रात्रि ठहराव भी करेंगे।

सोमवार को चौंतड़ा से होते हुए जिला कांगड़ा के बीड़ में में भी स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित की जाने वाली देव जातर को स्वीकारेंगे तथा रात्रि ठहराव भी बीड़ में करेंगे। मंगलवार को सुजा गाँव में देव जातर को स्वीकारेंगे तथा बुधवार को अपर सुजा गाँव में भी स्थानीय गाँववासियों द्वारा आयोजित की जाने वाली देव जातर में भाग लेंगे तथा रात्रि ठहराव करने के बाद वीरवार के दिन सात मार्च को बैजनाथ में पहुंचकर चौबीन चौक में देव गहरी हराबाग तथा देव गहरी नेर का आपसी मिलन होगा।

आठ मार्च को बैजनाथ में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय महाशिवरात्रि मेले में शरीक होंगे। इस मौके पर देव गहरी नेर के मंदिर कमेटी के प्रधान संजय ठाकुर, गुर हल्कू राम, पुजारी चमन लाल सहित लगभग तीस देवलू देव गहरी के साथ उपस्थित हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *