केलांग में जिला स्तरीय रेड क्रॉस दिवस के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्युरो

केलांग 4 मई
लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलांग में इस मर्तबा जिला स्तरीय रेड क्रॉस दिवसके आयोजन पर लोकसभा व विधानसभा उपचुनावों को मध्य नजर रखते हुए मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत कई गतिविधियां भी जिला प्रशासन द्वारा आयोजित करवाई जाएगी।
  जिला स्तरीय रेड क्रॉस दिवस के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 8 मई को केलांग मुख्यालय के पुराने विश्राम गृह कैंपस में प्रातः 10:30 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें स्थानीय महिलाओं की सहभागिता को सुनिश्चित बनाते हुए महिला मंडल व मुख्यालय के आसपास के पंचायत के लोगों को भी को शामिल किया जाएगा। लाहौल के लजीज व्यंजनों के महिलाओं मंडलों द्वारा स्टाल लगाए जाएंगे। जिसके लिए संबंधित विभाग आवश्यक कदम उठाते हुए उचित व्यवस्थाएं बनाएं।
बैठक में राहुल कुमार ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा के उद्देश्य से जरूरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा और लोगों के स्वास्थ्य की जांच हेतु स्वास्थ्य व आयुष विभाग द्वारा संयुक्त रूप से लोगों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की जाएगी और उन्हें जरूरी औषधियाँ भी वितरित की जाएगी ।
 विशेष कर पुलिस विभाग द्वारा नशे के रोकथाम व जागरूकता के लिए एक कार्यशाला का भी आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त राहुल कुमार ने यह भी कहा कि लाहौल स्पीति में मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत गतिविधियां आयोजित कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन विभाग की ओर से विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा उपायुक्त कार्यालय के परिसर से प्रातः 10:30 बजे मतदान जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।
यह रैली पूरे केलांग कस्वे में आयोजित की जाएगी और साइकिल रेस का भी आयोजन किया जाएगा।
 इसके अतिरिक्त विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के भाषण, नारा लेखन व चित्र कला की भी प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी और प्रतिभागियों को पुरस्कारों से भी नवाजा जाएगा।
 उपायुक्त राहुल कुमार ने लोगों व स्वयंसेवी संस्थाओं से भी आह्वान किया किया कि रेड क्रॉस दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम अवसर पर रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और पीड़ित व जरूरमंद मानवता की सहायता -सेवा के लिए आगे आए।
बैठक में सहायक आयुक्त संकल्प गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोशन लाल, जिला आयुष अधिकारी बबीता शर्मा, खंड विकास अधिकारी बवनेश चड्डा व अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *