जिला कुल्लू के निरमंड में क्रिकेट के महासंग्राम अमृत कलश प्रीमियम लीग ट्रॉफी का हुआ आगाज़

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज

सी आर शर्मा, आनी

खेल परिसर निरमंड में शनिवार से क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ अमृत कलश प्रीमियम लीग ट्रॉफी 2024 सीज़न वन का आगाज़ हो गया है। अमृत कलश प्रीमियम लीग ट्रॉफी 2024 सीजन वन का विधिवत शुभारंभ युवा सेवा एवं खेल विभाग  के ग्राउंड मैन भूपेंद्र ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में रिबन काटकर  किया।
इस मौके पर आयोजकों ने उनका मुख्यातिथि का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया और उन्हें टोपी. बैच व मफलर पहनाकर उनका स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। अमृत कलश एनजीओ कुल्लू के अध्यक्ष मुकेश मैहरा ने बताया कि हिमाचल के ग्रामीण स्तर के क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी एनजीओ द्वारा ग्रामीण स्तर का इतना बड़ा इवेंट आयोजित करने जा रही है। जिसमें हिमाचल प्रदेश के कोने कोने से यहां  ग्रामीण स्तर की लगभग 150 टीमें हिस्सा लेंगी।
अमृत कलश एनजीओ के अध्यक्ष मुकेश मैहरा ने बताया कि इन 150 से अधिक टीमों की प्रतियोगिता  के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए अमृत कलश एनजीओ के आयोजकों ने टूर्नामेंट को निरमंड और आनी की टीमों के लिए खेल परिसर निरमंड. ढाका स्टेडियम छन्नी नाला बंजार. कृष्णा स्टेडियम बजौरा कुल्लू में खेलेंगी। इन तीन स्टेडियम में आयोजित होने वाली अमृत कलश प्रीमियम लीग के सुपर 8 सेमीफाइनल और ग्रैंड फिनाले के मुकाबले खेल परिसर निरमंड में खेले जायेंगे।
प्रतियोगिता में विजेता टीम को  3300 के प्रवेश शुल्क पर 2 लाख रुपये की बड़ी राशि जितने का मौका मिलेगा।  जबकि उपविजेता टीम को 1 लाख  रुपये के  नगद पुरस्कार के साथ  ट्रॉफी  ईनाम में दी जायेगी। अमृत कलश एनजीओ कुल्लू के अध्यक्ष मुकेश मैहरा ने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर खेल प्रेमियों में खासा उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *