मोदी की वजह से बदला देशवासियों का जन जीवन, सबकी हुई तरक़्क़ी-जयराम ठाकुर

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्युरो

सोलन/परवाणू, 04 मई

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के पास भारत को विकसित बनाने का विजन है। आज देश भर में जिस गति से तरक़्क़ी हो रही है वह दिन दूर नहीं जब भारत दुनिया के विकसित देशों में सीना तानकर खड़ा होगा, दुनिया में हम गर्व से कहेंगे कि हम विकसित भारत के रहने वाले हैं। नरेन्द्र मोदी कार्यभार सम्भालते ही देशसेवा में लग गये। वह सेवा के लिए ही बने हैं। स्वच्छ भारत के मिशन में जब वह जुड़े तो भारत में 12 करोड़ से भी ज़्यादा शौचालय बनाकर देश को एक बड़ी समस्या से मुक्ति दिलाई। जिसके बारे में देश में पहले सोचा नहीं गया, वह मोदी ने कर दिखाया और पूरी दुनिया इस उपलब्धि की तारीफ़ करते नहीं थकती।

जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले दस सालों में 35 लाख 30 हज़ार 346 करोड़ रुपए देशवासियों के खाते में डीबीटी के ज़रिए पहुंचाया है। पहले की सरकारों में इतने बड़े-बड़े घोटाले होते थे। जिस देश में प्रधानमंत्री कहते हो कि हम एक रुपया देते है तो 15 पैसे ही लाभार्थी तक पहुंचता है। ऐसे में इतनी बड़ी धनराशि लोगों के खाते में बिना किसी भ्रष्टाचार के पहुंची तो यह भी मोदी के मैजिक और दूरगामी प्लानिंग के कारण हो पाया। उनके द्वारा खुलवाए गए 55 करोड़ से ज़्यादा जनधन के खातों ने बिचौलियों के खेल को ख़त्म कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी के काम गिनाने लगे तो दिन कम पड़ जाएं। मोदी के विजन पर देश को भरोसा है। जो कहते हैं वह पूरा सोच समझकर, प्लान करके कहते हैं। आज देश के लोग सोचते हैं कि नरेन्द्र मोदी जैसा नेता हमें तीस साल पहले क्यों नहीं मिला।यह पहली बार हुआ कि जब हर कार्यकाल के बाद नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और विश्वसनीयता बढ़ती जा रही है। आज देश को ऐसे दी दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की आवश्यकता है। इसलिए इस बार भाजपा को चार सौ के पार ले जाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, जिससे इस कार्यकाल में और भी ऐतिहासिक काम किए जा सकें।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस समय कांग्रेस की हालत बहुत बुरी है। उनकी पार्टी से कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। कोई अपना टिकट बदल कर सुरक्षित समझी जाने वाली सीटें तलाश रहा है तो कोई टिकट लौटा रहा है।बाक़ी ज़्यादातर नेताओं ने तो टिकट मिलने के पहले ही हाथ जोड़ लिये की मुझे नहीं लड़ना है, मुझे माफ़ करिए, मैं असमर्थ हूँ। आज कांग्रेस की यह हालत इसलिए है क्योंकि कांग्रेस ने कभी विकास की राजनीति नहीं की। कभी जनहित की राजनीति नहीं की। भ्रष्टाचार, पक्षपात को बढ़ावा दिया। जनहित के बजाय अपने और अपनों के हित को प्राथमिकता दी। इसलिए कांग्रेसी जानते हैं कि मोदी की इस लोकप्रियता में उनकी हार निश्चित है।

जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास विरोधी सरकार चल रही है।कांग्रेस की सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार बचाने के लिए स्पीकर ने भाजपा के 15 विधायकों को निष्कासित किया। लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन करके यह सरकार बची है, जो अब ज़्यादा दिन नहीं चलने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में हज़ारों की संख्या में चले हुए संस्थान बंद कर दिये। माताओं बहनों को गारंटी दी लेकिन पूरा करने कोई बजाय उन्हें अपमानित किया। नौकरियाँ देने की बात की और सरकार में आते ही 11 हज़ार नौकरियां ले ली। उन्होंने कहा कि हमने बिना कोई गारंटी दिए महिलाओं का किराया आधा किया, बिजली और पानी का बिल माफ़ लिया। हिमकेयर से पांच लाख का निःशुल्क इलाज दिया, सहारा योजना दी। सुक्खू सरकार ने सब कुछ बंद कर दिया। नेता प्रतिपक्ष ने यह बातें सोलन के परवाणू में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कहीं। इस मौक़े पर उनके साथ लोक सभा प्रत्याशी सुरेश कश्यप, विधायक सुखासन चौधरी, डॉ. राजीव सैजल समेत समस्त पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। उन्होंने सुरेश कश्यप को ऐतिहासिक बढ़त देने का निवेदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *