राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाना में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

इस खबर को सुनें
सुरभि न्यूज़ ब्युरो
कुल्लू, 4 मई
मनाली -22 विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाना में आज मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिस की अध्यक्षता जिला स्वीप टीम के  नोडल ऑफिसर एवं उप निदेशक नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू डा. लाल सिंह  ने की।
जिला स्वीप टीम के नोडल ऑफिसर डा  लाल सिंह ने बच्चों को मतदान के महत्व की  जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को मतदान के लिए स्वयं व अन्य को जागरूक करने के लिए एक नारा दिया।

बनो देश के भाग्य विधाता

अब जागो देश के मतदाता
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मत का विशेष महत्व है  उन्होंने सभी  पात्र मतदाताओं से बिना किसी प्रलोभन , भय रहित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पर बल दिया।
छात्रों को लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य का निर्वहन करने हेतु  जिला स्वीप टीम के सहायक अधिकारी श्याम लाल हांडा ने मतदाता शपथ भी दिलाई ।
इस मौके पर विद्यालय के कार्यकारी प्रधानाचार्य राम लाल व स्टाफ के अन्य साथियों आदि ने जिला स्वीप टीम का स्वागत किया।
इस मौके  पर जिला स्वीप टीम की ओर से मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता  के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता में अक्षिता,पेंटिंग ने बोध राज ठाकुर,प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन्हें जिला स्वीप टीम ने पुरस्कृत किया। इस दौरान विद्यालय के छात्र संसद व चुनाव प्रकिया पर संवाद स्थापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *