वरिष्ठ नागरिक व दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलेट से घर पर ही कर रहे हैं मतदान

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 

जोगिन्दर नगर, 22 मई

  • 960 पात्र मतदाताओं का 12 टीमें घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट से करवा रही है मतदान

31 जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में वरिष्ठ व दिव्यांग मतदाता घर पर ही पोस्टल बैलेट से मतदान कर रहे हैं। पोस्टल बैलेट से मतदान करवाने को 31 जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 12 मोबाइल टीमों का गठन किया है जो घर-घर जाकर पात्र मतदाताओं का पोस्टल बैलेट से मतदान करवा रही है। जोगिन्दर नगर विस निर्वाचन क्षेत्र में कुल 960 पात्र मतदाताओं जिनमें 85 वर्ष से अधिक उम्र के 880 तथा 80 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं ने फार्म 12 डी भरकर पोस्टल बैलेट से मतदान करने की इच्छा व्यक्त की है।

इस बात की पुष्टि करते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर मनीश चौधरी ने बताया कि आम लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत निर्वाचन आयोग ने 85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं के साथ-साथ 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई है। जोगिन्दर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित 960 पात्र मतदाताओं के लिए 21 मई से 24 मई तक घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट मतदान को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए 12 मोबाइल टीमों का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र के आधार पर मोबाइल टीमों का शेड्यूल निर्धारित किया गया है जिसके तहत ही वे संबंधित मतदान केंद्र में पहुंचकर पात्र मतदाताओं का घर पर ही पोस्टल बैलेट से मतदान करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो वरिष्ठ व दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलेट से घर पर ही मतदान कर लेंगे वे अब मतदान केंद्र में जाकर मतदान नहीं कर सकेंगे। उन्होंने पोस्टल बैलेट मतदान को निर्धारित तिथि के अनुसार संबंधित पात्र मतदाताओं से घर पर ही रहने का भी आह्वान किया है ताकि उनका निर्धारित तिथि को घर पर ही पोस्टल बैलेट से मतदान करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी कारणवश संबंधित मतदाता निर्धारित तिथि को मतदान नहीं कर सकेंगे ऐसे छुटे हुए मतदाता 25 व 26 मई को मतदान कर सकेंगे।

23 व 24 मई को इन मतदान केंद्रों में पोस्टल बैलेट से होगा मतदान

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि 23 मई को निरोहली, गंगोटी, सिमस, सांडा, ऊटपुऱ, ठारा, डोल, गियुणी-एक, लडवाण बूहली, बसाही, चलारग, बल्ह, बनौण, सूजा, मटरू, बदेहड़, मचकेहड़, कोहरा, पडैन-एक, पडैन-दो, ढेलू-एक, ढेलू-दो, जोगिन्दर नगर-पांच, गरोडू-एक, पलहूण, मझारनू-एक, मझारनू-दो, नकेहड़, छाणग, गुम्मा, चनेहड़-दो तथा अंदरालू मतदान केंद्र में मतदान होगा।

इसी तरह 24 मई को मतदान केंद्र भरडोण, त्रैम्बली, बगला, भ्रां, बड़ा ठाणा, ऊपरली गागल, भगेहड़, गियुणी-दो, नेरी कोटला, त्रैम्बली, मकरीड़ी, टिकरू, रोपड़ी, चांदनी, मैन भरोला, सतैण, सुखा बाग-एक, सुखा बाग-दो, डोहग, धनैतर, योरा, गरोडू-दो, घमरेहड़, कुंडनी-एक, कुंडनी-दो, खारसा, सरी, कधार, बनारू और नौहली में पोस्टल मतदान करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *