केलांग से वायु सेना के हेलीकॉप्टर से कड़ी सुरक्षा में पहुंचाई गई  काजा में ईवीएम मशीनें – राहुल कुमार

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़ ब्यूरो

केलांग, 27 मई

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में लोकसभा आम चुनाव 2024 व विधानसभा  उपचुनाव  को लेकर लाहौल के स्टिंग्री हेलीपैड से ईवीएम व वीवीपैट मशीनें वायु सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से स्पीति उपमंडल के मुख्यालय काजा में कड़ी सुरक्षा के बीच भेजी गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार केलांग मुख्यालय के स्ट्रांग रूम से कमीशन की गई ईवीएम वीवीपैट मशीनों को सोमवार सुबह 6:00 बजे स्ट्रिंगरी हेलीपैड तक कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचाया गया और वायु सेवासेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से तीन उड़ानों के द्वारा स्पीति उप मण्डल के मुख्यालय काजा के स्ट्रांग रूम तक सुरक्षित पहुंचाया गया है।

राहुल कुमार ने बताया कि स्पीति उपमंडल के 29 मतदान केंद्रों में 1 जून को होने वाले लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव के मतदान के लिए 80 ईवीएम व 85 वीवीपैट  मशीनें भेजी गई है।

राहुल कुमार ने बताया कि काजा की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों  को मध्य नजर रखते हुए इन में ही 11  ईवीएम व 16 वीवीपैट मशीने अतिरिक्त शामिल कर नोडल अधिकारी सहायक आयुक्त संकल्प गौतम की निगरानी में सुरक्षित पहुंचाई  गई हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल कुमार ने यह भी बताया कि मतदान के उपरांत 2 जून को ही इन्हें सुरक्षित वायु सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से ही केलांग मुख्यालय में मतगणना के लिए स्ट्रांग रूम में पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *