छोटा भंगाल में अध्यापकों, प्रवक्ताओं तथा प्रोफेसरों के खाली चल रहे पदों से अभिभावकों में भारी रोष

इस खबर को सुनें

सुरभि न्यूज़

खुशी राम ठाकुर, बरोट

छोटाभंगाल घाटी में पूरी तरह चरमराई शिक्षा व्यवस्था को लेकर बैजनाथ भाजपा के उपाध्यक्ष व छोटाभंगाल धरमान पंचायत के पूर्व प्रधान संजय ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में बताया कि एक ओर प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने का दम भर रही है मगर धरातल में शिक्षा व्यवस्था की हालत चरमरा गई है।

जिला कांगड़ा की छोटाभंगाल में स्थित विभिन्न प्राथमिक पाठशालाओं से लेकर महाविद्यालय में अध्यापकों, प्रवक्ताओं तथा प्रोफेसरों के पद खाली चले हैं। संजय ठाकुर ने बताया कि प्राथमिक पाठशाला बड़ा ग्रां, कोठी कोहड़, सरला, धरमान, सरमान, शंगरेहड़, लोआई, लोहारडी, नपहौता, पोलिंग, स्वाड़, जुधार तथा भुजलिंग में एक से लेकर कुछ वर्षों से जेबीटी के पद खाली चले हुए हैं।

उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय मुल्थान में हिंदी विषय के प्रोफेसर तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुल्थान में राजनीतिक शास्त्र के प्रवक्ता का पद खाली चला हुआ है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी कोहड़ में भी हिंदी और हिस्ट्री प्रवक्ताओं के पद खाली चले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राजकीय प्रथामिक पाठशाला सरला, मुल्थान तथा लोहारडी में प्री प्राइमरी तथा प्राइमरी की पढ़ाई चल रही उसके बावजूद भी यहाँ पर जेबीटी के पद खाली चले हुए हैं। प्राथमिक पाठशाला की बात की जाए तो इस पाठशाला में गत 17 वर्षों से ही जेबीटी का पद खाली चला हुआ है जोकि बेहद चिंता का विषय है।

संजय ठाकुर ने अफसोस जताते हुए कहा कि बैजनाथ के विधायक इस ज्वलंत समस्या से बिल्कुल अनभिज्ञ बने हुए हैं। जिस कारण इन पाठशालाओं में पढ़ने वाले बच्चों तथा अविभावकों का प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

संजय ठाकुर सहित मुला राम, राजिन्द्र कुमार, मदन लाल, राजा राम, राजीव कुमार, आंगतू राम, कमल कुमार तथा धनवीर सिंह अविभावकों ने बैजनाथ के विधायक किशोरी लाल तथा शिक्षा विभाग से मांग की है कि इन सभी पाठशालाओं सहित महाविद्यालय मुल्थान में खाली पड़े विभिन्न पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *