एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय लाहौल राज्य स्तरीय सांस्कृतिक, साहित्यिक एवं कला उत्सव-2024 की करेगा मेजबानी 

Listen to this article
सुरभि न्यूज़ ब्यूरो 
केलांग, 10 सितम्बर 
 जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय लाहौल इस मर्तबा तृतीय राज्य स्तरीय सांस्कृतिक और साहित्य एवं कला उत्सव का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन में प्रदेश के चार विद्यालयों निचार, पांगी, भरमौर और लाहौल के छात्र एवं छात्राएं भाग ले रही हैं।
उपायुक्त लाहौल स्पीति एवं अध्यक्ष एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय लाहौल राहुल कुमार की अध्यक्षता में आयोजन की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में आयोजन से संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश  जारी किये।
उपायुक्त ने कहा कि एकलव्य विद्यालयों की राज्य स्तरीय सांस्कृतिक और साहित्य एवं कला उत्सव में चार विद्यालय निचार, पांगी, भरमौर और लाहौल भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनजातीय मामले मंत्रालय भारत सरकार की नेशनल एजुकेशन सोसायटी फॉर ट्राईबल स्टूडेंट के दिशा निर्देशों अनुसार तृतीय राज्य स्तरीय उत्सव का आयोजन करवाया जा रहा है। तैयारी को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध व व्यवस्था की जा रही है।
प्रधानाचार्य एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल लाहौल एवं सदस्य सचिव राजीव कुमार ने बैठक का संचालन किया और आयोजन से संबंधित गतिविधियों को लेकर उपायुक्त एवं अन्य सदस्यों को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि एकलव्य विद्यालय परिसर कुकमसेरी में इस उत्सव में सांस्कृतिक, साहित्यिक एवं कला से जुड़े कनिष्ठ एवं वरिष्ठ  कक्षाओं के विद्यार्थी अपने प्रतिभा का जोहर दिखाएंगे।
परियोजना अधिकारी एकीकृत जनजातीय विकास विभाग लाहौल स्पीति मनोज ठाकुर सहित आयोजन से संबंधित विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *